Wednesday, October 21, 2020

ताजा खबर

कोरोना अलर्ट

उदयपुर में मंगलवार को संक्रमितों का आंकड़ा फिर 100 पार, एक्टिव केस बढ़े
राजस्थान में स्कूल फीस मामले में सुनवाई 23 अक्टूबर तक टली
उदयपुर जिले भर में ‘नो मास्क-नो एंट्री’ सख्ती से लागू
अनलाॅक – 5: राजस्थान में 31 तक नहीं खुलेंगे स्कूल-कॉलेज और सिनेमाहॉल-मनोरंजन पार्क

खाइये अपने बजट में

वेलकम 2 उदयपुर। आपको क्या पसंद है, डोसा-इडली, आलू का परांठा, पाव-भाजी, मोमोज या कुछ और। जो भी पसंद हो, आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। हर चीज आपकी जेब के बजट के अंदर उपलब्ध हो जाएगी, बस आपको थोड़ा ढूंढऩा पड़ेगा। फास्टफूड के जितने आयटम पांच सितारा होटलों में मिलते हैं, उतने ही आयटम अब नीचे सडक़ किनारे खड़े रहने वाले स्वरोजगार कर रहे युवाओं के हाथ भी बना रहे हैं। इन युवाओं ने न केवल अपने हाथ के स्वाद से लोगों का पेट जीता, बल्कि आज थड़ी से बड़े ठिकाने तक पहुंच गए।

उदयपुर के बैंक तिराहे पर कुछ साल पहले तक मोमोज का ठेला लगाने वाले युवाओं की यही कहानी है, आज वे बड़ी दुकान पर मोमोज बेच रहे हैं और उनकी बिक्री जबर्दस्त है। स्वाद का दूसरा नाम फतह स्कूल वाला आलूबड़ा है, जहां कार वाले भी कतार में खड़े रहने से नहीं कतराते। शहर के अलग-अलग कोनों में अलग-अलग आइटम के स्वाद मौजूद हैं और वह हर व्यक्ति की जेब में समा सकते हैं।

हम इसी तरह की जानकारी लेकर आए हैं, आप फास्ट फूड खाना चाहते हैं तो जिस तरह का आपका बजट है, उस तरह की जानकारी को हमने उपलब्ध कराने का प्रयास किया है। आप भोजन करना चाहते हैं तो थड़ी से लेकर ढाबा और ढाबे से लेकर रेस्टोरेंट तक की जानकारी उपलब्ध कराने की कोशिश की है हमने। अब तो उदयपुर में एक नवाचार और शुरू हुआ है। एक युवा ने तौल पर सब्जी देना शुरू किया है। अब तक तो हमने प्लेट, हाफ प्लेट सब्जी ही ऑर्डर देना जाना था, अब माली कॉलोनी वाली सौ फीट रोड पर आप तौल पर सब्जी का ऑर्डर देना सीख जाएंगे।

आपके और आपके बजट की पसंद के अनुसार ऐसे ही कुछ स्थानों की जानकारी उपलब्ध कराने का प्रयास हमने किया है। आप नीचे लिखे लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। हम यह आग्रह भी करते हैं कि आपके पास ऐसे स्थानों की जानकारी है या आप कम बजट में सुविधा उपलब्ध कराते हैं, तो हमें भी जानकारी दे सकते हैं।

Trending news

Article